तरीके के साथ पालन करने के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार आहार

होने के एक स्वस्थ और संतुलित आहार आहार के लिए महत्वपूर्ण है को प्राप्त करने के लिए जीवन का एक उच्च गुणवत्ता है । के दुरुपयोग के खाद्य पदार्थों में प्रचुर मात्रा में हाइड्रोजनीकृत वसा, नमक और भी शर्करा है के लिए एक ट्रिगर की तरह की स्थिति, हृदय रोग, स्ट्रोक, उच्च रक्तचाप, मोटापा, मधुमेह, और यहां तक कि कैंसर की कोशिकाओं. पर विभिन्न दूसरे हाथ पर, यह आसान है करने के लिए से मिलकर बनता है भोजन में खाद्य पदार्थों का चयन नायकों के प्रतिरोध, और यह भी दीर्घायु. इन कारणों के लिए, एक स्वस्थ और संतुलित आहार योजना बहुत आवश्यक है, यह यह है कि आश्चर्य की बात नहीं है कि 31 मार्च को मनाया जाता है विश्व दिवस के कल्याण के रूप में अच्छी तरह के रूप में पोषण. मेरे जीवन की एक टीम को इकट्ठा किया पेशेवरों की पहचान करने के लिए महान प्रथाओं है कि उनमें से हर एक से पता चलता है अपने रोगियों के लिए, अभी तक इसी तरह के साथ अनुपालन के रूप में अगर यह थे एक मंत्र है ।

के बिना नहीं रहते हैं लगता

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है करने के लिए जाना नहीं लंबे समय तक बिना भोजन की. छोटे बनाने के लिए नाश्ते के बीच में बड़ा बर्तन महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब आप सीमा ऊर्जा चयापचय के लिए जाता है करने के लिए आते हैं हो सकता है धीमी है, एक विधि के रूप में सत्ता के संरक्षण के लिए किया गया था कि आप की पेशकश की है, जो हवाओं को रोकने के वजन का प्रबंधन.

    1. इसके अलावा, यह सबसे अधिक संभावना है कि व्यक्ति निश्चित रूप से अधिक उपभोग में निम्नलिखित पकवान, भोजन की मांग में बहुत अधिक कैलोरी, के रूप में एक भुगतान के रूप में होगा, जो भी वजन बढ़ाने का कारण है।” (कार्ला Fiorillo, एक पोषण विशेषज्ञ संघीय कॉलेज के साओ पाउलो). खाना वैसे ही खुशी का एक स्रोत है ।
    2. नहीं आते हैं किया जा करने के लिए एक नौकर के लिए आहार और कैलोरी, यह देखते हुए कि वहाँ रहे हैं काफी यहां तक कि और अधिक अध्ययन है कि पता चलता है कि व्यक्तियों, जो चिंता रास्ता बहुत अधिक के साथ की तरह करने के लिए करते हैं सहना सबसे बड़े झूलों के वजन, इसके अलावा में करने के लिए निराश किया जा रहा के साथ अपने बहुत स्वयं के शरीर है । एक्सेल करने के लिए अपने आप को और के साथ सौदा शरीर शारीरिक
    3. गतिविधि के साथ और भी स्वस्थ भोजन कर रहे हैं सबसे अच्छे तरीके से प्राप्त करने के लिए जीवन का एक उच्च गुणवत्ता है । एक आहार का पालन के रूप में सभी प्राकृतिक के रूप में संभव के रूप में के रूप में अच्छी तरह से प्रयास से पलायन करने के लिए व्यंजन के बहुत सारे के साथ वाणिज्यिक उत्पादों. यदि आप खाने के एक नूडल औद्योगिक, अपने आप को एक घर का बना सॉस.

यदि आप चाहते हैं ले लो करने के लिए एक फल का रस, प्रयास लेने के लिए सभी प्राकृतिक है, क्योंकि औद्योगिक खाद्य पदार्थों के बहुत सारे शामिल पदार्थ के रूप में इस तरह के रंगों और भी रसायन है, जो की उच्च मात्रा में सोडियम और यह भी हो सकता है, लंबी अवधि में बनाने के लिए, उच्च रक्तचाप के रूप में अच्छी तरह के रूप में अधिक भार गुर्दे.

आप वास्तव में संतुष्टि महसूस खपत

बदलने के लिए उद्देश्य से खाद्य पदार्थों, भारी और वसायुक्त बदलाव के लिए हल्का जब भी संभव: नूडल्स बनाने से हाथ आड़ू कटा हुआ, चावल फूलगोभी, तैयार, बदलने हैम, तुर्की के लिए बस्ट, खरीदने टूना में पानी की जगह में टूना तेल, स्विच पनीर चिकना संस्करणों के लिए लाइटर के रूप में पनीर और ricotta, पनीर स्थानापन्न कसा हुआ एक प्रकार का पनीर पनीर, ricotta, स्मोक्ड सॉसेज और कसा हुआ है । व्यंजन बनाया जाना चाहिए कि स्थानों में हैं के रूप में चुप के रूप में अच्छी तरह से धीरा है । धीरे-धीरे खाने के बिना, के बारे में सोच प्रतिबद्धताओं और भी जुगल प्रभावी ढंग से भोजन निश्चित रूप से आप वास्तव में महसूस तृप्त भी लेने के द्वारा एक छोटे से भोजन की मात्रा. इसी तरह रोकने खाने टीवी देखने से पहले, कंप्यूटर सिस्टम या काम कर रहे है, क्योंकि इन स्थितियों में हम खो की राशि का ट्रैक हम भोजन ingesting हैं. एक व्यक्ति की मांग है कि एक स्वस्थ आहार योजना के लिए की जरूरत है साफ रहने के साथ उत्पादों की पॉलिश का आटा, इस तरह के पास्ता के रूप में, केक, बिस्कुट और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ में प्रचुर मात्रा में वसा और शर्करा, जैसे माइक्रोवेव नाश्ता, सूप और भी तैयार मलाईदार, प्रस्तुत करने का काम, बर्फीले आलू, चिप्स के रूप में अच्छी तरह के रूप में पटाखे । यह इसके लायक करने के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक जड़ी बूटियों के लिए स्वादिष्ट बनाने का मसाला के रूप में भोजन: लहसुन, प्याज, अजमोद, chives, तुलसी, दौनी, लॉरेल, अजवायन की पत्ती, ऋषि, करी, केसर के रूप में अच्छी तरह के रूप में धनिया

स्वास्थ्य खाद्य पदार्थों की तलाश

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पहचान करने के लिए कोई भोजन निषिद्ध है, जब तक व्यक्ति की आवश्यकता हो सकती करने के लिए एक आहार योजना सीमित है, तो एक रखती है अपने घोड़ों के मधुमेह के मुद्दों या गैस्ट्रिक रोग, उदाहरण के लिए. यह बहुत ही आम व्यक्तियों के लिए विश्वास करने के लिए है कि लेने के लिए सिर्फ सलाद का एक शानदार तरीका है बनाए रखने के लिए स्वस्थ आहार, लेकिन यह असली नहीं है । प्रसिद्ध “जीवंत भोजन”, कि है, एक है कि एक संसाधन के फाइबर, खनिज, विटामिन के रूप में अच्छी तरह के रूप में स्वस्थ प्रोटीन के बिना एक सवाल पकवान और अधिक स्वस्थ है । इसके अलावा, मान लंबी अवधि के रूप में अच्छी तरह के रूप में बनाने के लिए एक स्वस्थ अभ्यास बहुत महत्वपूर्ण है । मुश्किल से एक व्यक्ति में सक्षम है का उपभोग करने के लिए सभी खाद्य पदार्थ है कि कर रहे हैं संसाधनों है कि विटामिन की शरीर की जरूरत है एक दिन में. इस के लिए, वह की जरूरत है, का उपभोग करने के लिए कई तरह के फल, मांस, और सब्जियों हर दिन है । सबसे अच्छा है करने के लिए बनाने के लक्ष्य पूरे हफ्ते के लिए. यह आसान है को फैलाने के लिए उपयुक्त बिजली में इस अवधि के लिए है । वास्तव में, शायद, समायोजन करने के लिए एक उचित आहार की जगह नहीं ले जाएगा रात में. आप की पुष्टि करने के लिए खाद्य पदार्थ है कि सामान्य नहीं हैं इस तरह के रूप में फल, सब्जियों, सब्जियों । स्वीकार करते हैं कि स्वाद पदोन्नत किया जाना चाहिए. छोड़ने के पहले प्रयास में एक गलती है । एक दैनिक आधार पर, इन खाद्य पदार्थों के कुछ. पसंद नहीं है? फिर स्वाद. यह ठीक है अगर तुम गिरावट, मूल रूप से है । अभी तक आत्मसमर्पण पर प्रारंभिक प्रयास है कम करने के लिए अपने को बदलने की शक्ति है ।

शेयर करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here