आहार आहार -कि है, जब आप लगातार ऊपर की वृद्धि?

हाल ही में अपने दोस्त है, एक गर्म कंबल और एक गर्म पसंदीदा है? उस के शीर्ष पर, जब सोचा था कि घर छोड़ने के तुम सच में मिर्च लग रहा है? वहाँ केवल एक ही है-आप होना चाहिए अपने शरीर को गर्म! तो, समय के लिए एक आहार की आत्माओं को, जो प्रदान करता है आप ऊर्जा और सहनशक्ति से लड़ने के लिए प्रतिकूल आभा है । शरद ऋतु में के रूप में अच्छी तरह के रूप में सर्दियों में शरीर की आवश्यकता है एक बहुत अधिक शक्ति को बनाए रखने के लिए विशिष्ट शरीर के तापमान. आदर्श रूप में भोजन का उपयोग कर सेवा करने के लिए गर्मी.

 

    1. शरीर का उपभोग नहीं करता है ऊर्जा के लिए घर हीटिंग भोजन के पेट में है, और भी गर्म भोजन शरीर के तापमान में वृद्धि के स्तर के रूप में अच्छी तरह के रूप में परिणाम एक बहुत तेजी से चयापचय है । पहले से ही 3 हजार साल पहले चीनी का पर्दाफाश किया है कि,
    2. आवश्यक के रूप में पूरा हो सकता है भोजन की तुलना में ज्यादा बेहतर एक गर्म पानी की बोतल पर शांत दिनों में, या गर्मी में. चीनी दवा है वास्तव में केवल के रूप में अच्छी तरह के रूप में स्पष्ट रूप से दिखाता है कि आप खाने के लिए तरीके हैं । हम कार्य करना चाहिए, पर निर्भर करता है जलवायु क्षेत्र है जिसमें हम रहते हैं.
    3. इन क्षेत्रों में अलग कर रहे हैं के रूप में सही है: गर्म, विदेशी, गर्म, मध्यम, मिर्च के रूप में अच्छी तरह से शांत रूप में, भालू कर रहे हैं.

इस बंटवारे के लिए लागू होता है के लिए व्यंजनों और वे विभाजित किया जा सकता है सही में 5 समूहो
खाद्य में चीनी हान लिआंग, प्रकृति तटस्थ– पिंग, आम तौर पर एक घर हीटिंग– वेन, और इसके अलावा, लंबे समय में, व्यंजन, की प्रकृति गर्म है-फिर से. नागरिकों के पोलैंड में रहते हैं एक गर्म जलवायु में अच्छा है, तो आप की जरूरत है खाद्य पदार्थ खाने के लिए, वार्मिंग के रूप में अच्छी तरह के रूप में उदासीन है, के रूप में अच्छी तरह के रूप में वस्तुओं से बचें के रूप में अच्छी तरह के रूप में .

रसोई क्षेत्र 5 संशोधनों

खाना बनाना चाहिए के आधार पर ऊर्जा बंटवारे के उत्पादों के लिए उत्पादों यांग के गर्म और ठंडे, यिन करने के लिए जारी रखा में संतुलन होना चाहिए. एक अतिरिक्त के गर्म खाद्य पदार्थ (जैसे, मक्खन, स्मोक्ड मछली, प्याज, काली मिर्च, मिर्च काली मिर्च) या ठंडा (उदाहरण के लिए, आइसक्रीम, खीरे, टमाटर, सलाद, दही, केले, टोफू), एक परिणाम के रूप में, के बारे में लाता है अशांति के संतुलन के ऊर्जा और स्वास्थ्य के मुद्दे.

करने के लिए सुनिश्चित करें कि है कि शरीर में नहीं है निवेश करने के लिए अधिक ऊर्जा हीटिंग पर इससे पहले कि पाचन सेवन किया जाना चाहिए गर्म भोजन है । उस की वजह से आंतरिक अंगों नहीं wychładzają और निश्चित रूप से नहीं किया जा लूट के जीवन देने की शक्ति है । विभाग, फिर भी पर आधारित है, चीनी दवा पूरी तरह से नहीं है स्पष्ट रूप से देखने के लिए दिन में दिन जीवन. क्यों? इस में परिणाम सकता है विशेष रूप से चरम सीमाओं के रूप में छोड़ने के लिए बाहर से आहार योजना के कच्ची सब्जियों और फलों, जिसमें भोजन लाता है कई कल्याण लाभ-वे की आपूर्ति फाइबर, एंटीऑक्सिडेंट, पोषक तत्वों.

क्या आइटम लेने के लिए, गर्मी के लिए अपने शरीर को?

यह सब प्राकृतिक है कि गर्मी के मौसम में नहीं बल्कि प्राप्त और यह भी कोल्ड ड्रिंक्स के लिए ठंडा । Wintertime अतिरिक्त भूख से मर के लिए आरामदायक भोजन और वार्मिंग मसाला है । आवश्यक आहार योजना वार्मिंग के, गर्म, और भी पौष्टिक सुबह भोजन है । आसानी से पकड़ा दलिया, पागल के साथ, कम से कम, भोजन चयन, सैंडविच के रूप में अच्छी तरह के रूप में सलाद । में गिरावट और सर्दियों के मौसम में, इसके अतिरिक्त हम अतिरिक्त सूप की तरह तपता है कि हमारे शरीर के भीतर से. इसी तरह, हमें प्रदान करते हैं कि पोषक तत्वों को मजबूत बनाने, हमारे शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली है. एक हीटिंग सूप एक बहुत अच्छा विचार है डेटा के लिए दोपहर का भोजन. प्रकाश सूप हो सकता है एक आकर्षक विकल्प के रात के खाने के लिए है । आदर्श रूप में वृद्धि की हीटिंग seasonings के लिए सूप और व्यंजन. युवाओं में, जब सिर्फ पहला लक्षण दिखाने शांत, आकर्षक दादी तैयार शोरबा । के नजरिए से एक पोषण विशेषज्ञ, अच्छा इमारत यह एक पतला शोरबा के अलावा के साथ एक के एक महान सौदा इटालियंस.

और हम भी ठंडा कर रहे हैं?

सर्दियों के महीनों के लिए चाहिए खाद्य पदार्थों से बचें । एक विशिष्ट उत्पाद है जो मजबूत आवासीय संपत्तियों खट्टे कर रहे हैं. दुकानों में पिछले अवधि के लिए इन फलों, इतनी खुशी के बाद नहीं करने के लिए मिलता है । शुरू में एक राय है कि अमीर विटामिन सी की है कि मत भूलना की एक न्यूनतम के लिए एक अच्छा स्रोत है यह निश्चित रूप से हमारे परिवार के silo.

    • डेयरी आइटम (केफिर, दही, छाछ) है आम तौर पर खाया सही फ्रिज से छोड़कर, अगर वे होते हैं, उनकी संरचना में चीनी के रूप में अच्छी तरह के रूप में फल के प्रभाव बहुत के रूप में अच्छी तरह के रूप में यह पहला कदम है करने के लिए संक्रमण.
    • में अक्सर वहाँ एक इच्छा के लिए कुछ “सुखद”. समर्पण के लिए उन lures निश्चित रूप से नहीं होगा, शरीर को गर्म है, और नहीं विशेष रूप से सकारात्मक प्रभाव वजन. बल्कि स्पर्श, नट, बादाम, सूखे फल या कड़वी चॉकलेट है । एक प्रचुर मात्रा में के रूप में अच्छी तरह के रूप में तैयार करने के लिए सरल दोपहर के भोजन की पेशकश गुलाश सूप है, जो निश्चित रूप से शरीर की गर्मी शामिल हैं और ऊर्जा के लिए 2 दिन का आधा है । व्यंजनों सेम के रूप में अच्छी तरह के रूप में आरामदायक, हो सकता है, हालांकि निश्चित रूप से यह भी आपूर्ति संयंत्र-आधारित स्वस्थ प्रोटीन.
    • मटर, सेम का एक स्रोत-घुलनशील फाइबर आहार, के एक गोदाम पोषक तत्वों जैसे विटामिन ए, विटामिन बी, पोटेशियम, लोहा के रूप में अच्छी तरह के रूप में कैल्शियम । उल्लेखनीय व्यंजन, ऊपर वार्मिंग के साथ दाल । मसूर की दाल उपलब्ध कराने आसानी से absorbable स्वस्थ प्रोटीन, आयरन और फोलिक एसिड.

एक कम glycemic सूचकांक है, तो यह सुझाव दिया है करने के लिए व्यक्तियों के साथ मधुमेह हो सकता है और भी व्यक्तियों की इच्छा है कि उसे देखने के लिए आंकड़ा. दोनों मैक्सिकन के रूप में अच्छी तरह के रूप में भारतीय खाद्य निश्चित रूप से एक दिलचस्प रेंज सर्दियों के लिए मेनू. वे होगा एक भयानक विकल्प इस क्षेत्र में, के रूप में अच्छी तरह के रूप में इसके अलावा, कारण की समृद्धि के लिए खुशबूदार मसाले शरीर को गर्म.

शेयर करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here